Freelancing क्या है और इससे पैसे कैसे कमायें?

0
379
Freelancing क्या है और इससे पैसे कैसे कमायें?

Freelancing क्या है और इससे पैसे कैसे कमायें?

Freelancer एक ऐसा काम करने वाला व्यक्ति होता है जो कि किसी के अधीन न रहकर स्वतंत्रत कार्य करता है। फ्रीलांसर को अगल-अलग स्थानों से कार्य मिलता जो अस्थायी होता है, उसके द्वारा उस कार्य को किया जाता है तथा उसको कार्य का पैसा मिल जाता है। Freelancer को Example से समझते है | मान लीजिए की आपको अच्छी SEO करने आता है। और किसी को SEO करवाना है अपने वेबसाइट का तो आप कर सकते हो। काम का काम और पैसा का पैसा मिल जायेगा आपको। ये काम आप कही भी रह कर कर सकते है बस आपके पास एक लैपटॉप और अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। आज के समय में FREELANCER की डिमांड काफी बढ़ गयी है। चाहे वो स्टार्टअप हो या कंपनी सभी को फ्रीलांसर चाहिए होता है। अगर आपके पास कुछ अलग टैलेंट हो कुछ काम करने की तो वो भी आप कर सकते हो बिंदास

कैसे करे शुरुआत
सबसे पहले आपको Freelancer वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना है उस के बाद आप काम
करना शुरू कर देंगे। अपना प्रोफाइल अच्छा बनाये और अपना अनुभव शेयर करे।  आपको काम मिलना शुरू हो जायेगा

Freelancer website किसे काम करती है ?

फ्रीलांसर एक online outsourcing platform होता है। जो नियोक्ताओं और व्यवसायों को फ्रीलांसरों के global network के संपर्क में रखता है। कोई भी सदस्य अपनी Requirement को पोस्ट कर सकता है, चाहे एक छोटी या लंबी Duration की Job, हो और आप अपने मन पसद eligible Freelancers को चुन सकता है जो काम पूरा करने के लिए time estimates for completing the work . और अनुमान के साथ offer bid proposals देते हैं।

कहा मिलेगा काम


Payment कैसे मिलेगा
ये सुभिदा ऑनलाइन उपलब्ध है। अब सब कुछ डिजिटल हो गया है बस आपके पास एक Bank or Paypal Account होना चाहिए। 48-72 घंटे के बाद आपके पास पैसा आ जायेगा काम ख़तम होने के बाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here