BigBasket के बाद अब 1MG भी होगी Tata Group की

0
132
tata-digital-to-buy-majority-stake-in-e-pharmacy-1mg

Tata Sons की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी TATA Digital ने गुरुवार को कहा कि वह ऑनलाइन कॉमर्स इकोसिस्टम में निवेश की अपनी श्रृंखला को जारी रखते हुए डिजिटल हेल्थ स्टार्ट-अप 1MG में बहुमत हिस्सेदारी हासिल करेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 1MG में निवेश एक डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के टाटा समूह के दृष्टिकोण के अनुरूप है, जो उपभोक्ताओं की जरूरतों को एकीकृत तरीके से पूरा करता है।

टाटा डिजिटल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रतीक पाल ने कहा, “निवेश से ई-फार्मेसी और ई-डायग्नोस्टिक्स क्षेत्र में बेहतर ग्राहक अनुभव और उच्च गुणवत्ता वाले हेल्थकेयर उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने की टाटा की क्षमता मजबूत होती है।”

हालांकि सौदे के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया गया था, लेकिन सूत्रों ने कहा कि 1MG ने प्राथमिक और द्वितीयक दोनों तरह के फंडों को देखा था, जिसमें से कुछ शुरुआती निवेशक बाहर निकल गए थे। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि कंपनी को प्राथमिक और द्वितीयक निवेशों में $२२० मिलियन प्राप्त हुए थे और इसके कुछ मौजूदा निवेशकों से भागीदारी देखी गई थी।

1MG ने IFC, Sequoia India, Omidyar Network और South Korea के Redwood Global जैसे प्रमुख निवेशकों से कुल $150 मिलियन जुटाए हैं।

नाम न छापने की शर्त पर बात करने वाले एक व्यक्ति के अनुसार, मौजूदा सौदा $ 250- $ 270 मिलियन की प्राथमिक और द्वितीयक शेयर बिक्री है, जिसमें अन्य मौजूदा निवेशक भी टाटा डिजिटल के साथ पूंजी निवेश कर रहे हैं। कुल सौदे में से 160 मिलियन डॉलर कंपनी में प्राथमिक निवेश के रूप में होंगे।

फंड डालने के बाद, टाटा डिजिटल के पास 1mg में लगभग 60% का स्वामित्व होने की उम्मीद है और आने वाले महीनों में ई-फार्मेसी स्टार्टअप में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाएगी, व्यक्ति ने कहा।

1mg के शुरुआती निवेशक सिकोइया कैपिटल इंडिया और ओमिडयार नेटवर्क इंडिया अगले दो महीनों में फर्म से बाहर हो जाएंगे, चर्चा के प्रत्यक्ष ज्ञान वाले एक दूसरे व्यक्ति ने कहा। आने वाले महीनों में इस सौदे के हिस्से के रूप में एक द्वितीयक दौर होगा, इस व्यक्ति ने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here